Thursday, July 31, 2008

बम-बम भोले के जय घोषों की गूंज

आंदोलनकारी कुलदीप वर्मा की शहादत के बाद श्री अमरनाथ संघर्ष समिति द्वारा घोषित बंद के छठे दिन भूमि वापस के लिए क्षेत्र में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी रहा।

मंगलवार को भी अमरनाथ संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर रोष रैलियों का आयोजन कर पीडीपी, नेकां, राज्यपाल, डीएसपी कैथ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किए व कई जगहों पर उमर अब्दुल्ला व राज्यपाल के पुतले जलाकर अपना गुस्सा उतारा। बंद के मौके पर विजयपुर क्षेत्र में सन्नाटा पसरा रहा। सभी दुकानें, व्यापारिक व सरकारी प्रतिष्ठान तथा बैंक इत्यादि बंद रहे।

अमरनाथ भूमि के लिए शहादत देने वाले कुलदीप वर्मा के शव के साथ पुलिस द्वारा किए गए दु‌र्व्यवहार से नाराज विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता संघर्ष समिति के बैनर तले सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारी ने कस्बा सांबा से लेकर विजयपुर तक स्कूटर-मोटर साइकिल पर रोष रैली निकाली व नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

वहीं, विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने राया मोड़ क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर प्रदर्शन किया व कुछ वाहनों को भी अपना निशाना बनाया। प्रदर्शनकारियों के गुस्से का शिकार पुलिस की एक गाड़ी भी हुई जिसके शीशे टूट गए। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी अजय शर्मा व थाना प्रभारी अरुण जम्वाल मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत कर वहां से हटाया।

वहीं, पैंथर्स कार्यकर्ताओं ने पार्टी के जिला प्रधान राजेश पड़गोत्रा के नेतृत्व में रोष रैली निकाली व पीडीपी, नेकां व राज्यपाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। पीपुल्स रेवोल्यूशनरी मूवमेंट के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आए और उन्होंने भी राया मोड़ क्षेत्र में नेकां, पीडीपी, राज्यपाल, डीएसपी कैथ व इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया व नेकां अध्यक्ष का पुतला जलाकर अपनी भड़ास निकाली।
Home | Hindu Jagruti | Hindu Web | Ved puran | Go to top