Sunday, November 2, 2008

गुजरात पुलिस ने साध्वी प्रज्ञा को ‘क्लीन चिट’ दी

मुम्बई। गुजरात के मोडासा में बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार की गई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को आज रात राज्य पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है।

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने गुजरात के मोडासा और मालेगांव में हुए बम विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा को गिरफ्तार किया था। गत 29 सितम्बर को हुए इस बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और आठ अन्य घायल हुए थे।

गुजरात पुलिस टीम के सदस्यऔर पुलिस उपाधीक्षक के.के.मैसूरवाला ने साध्वी को क्लीन चिट देते हुए बताया कि, “हमने साध्वी प्रज्ञा से पूछताछ की। लेकिन हमे ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे मोडासा बम विस्फोट मामले में साध्वी की संलिप्पता साबित हो। हम इस मामले में और पूछताछ के लिए साध्वी को हिरासत में नहीं रखना चाहते।”

इससे पूर्व आज दिन में गुजरात पुलिस की चार सदस्यीय एक टीम मोडासा बम विस्फोट मामले में पूछताछ के लिए यहां पहुंची। टीम अपराह्र में दक्षिण मध्य मुम्बई में कालाचौकी में स्थित एटीएस के कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने साध्वी प्रज्ञा समेत पांच लोगों से पूछताछ की।

महाराष्ट्र के मालेगांव और मोडासा बम विस्फोट मामले के सिलसिले में मुम्बई की फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में साध्वी के नार्को और ब्रेन मैपिंग परीक्षण किए गए। एटीएस अधिकारियों ने मालेगांव और मोडासा विस्फोटों में साध्वी समेत तीन लोगों को उनकी कथित संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया था।

पुलिस मोडासा विस्फोटा के सिलसिले में पहले ही प्रतिबंधित ‘स्टूडेन्टस इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया’ (सिमी) के आठ कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर चुकी है।
Home | Hindu Jagruti | Hindu Web | Ved puran | Go to top